राहु के लिए क्या पहनना चाहिए?

अगर आपको राहु के प्रकोप से बचना है तो ज्योतिष के रत्नशास्त्र के अनुसार आपको कोई एक विशेष रत्न धारण करना चाहिए। वह रत्न राहु के दोषों को ख़त्म करता है। आइये जानें राहु के लिए क्या पहनना चाहिए?

राहु के लिए क्या पहनना चाहिए?

ज्योतिष अनुसार राहु के दोषों को दूर करने के लिए बहुत से उपाय है, लेकिन एक ऐसा सटीक उपाय है जो बहुत आसान भी है और रत्नशास्त्र के अनुसार बहुत कारगर भी है और वह है राहु के दोषों को ख़त्म करने के लिए, राहु को शांत करने के लिए, राहु को शुभ करने के लिए राहु का रत्न “गोमेद” धारण करना।

जिन जातकों की कुंडली में राहु अशुभ है उन जातकों के लिए राहु को बहुत कष्ट देने वाला ग्रह माना गया है। राहु एक छाया ग्रह है जो की बहुत क्रोधी और कष्टकारी ग्रह है। अगर बोला जाये तो सभी ग्रहों में राहु सबसे अधिक कष्ट देनेवाला ग्रह है। यह व्यक्ति को बर्बाद करने के साथ भीख तक मंगवाने तक की नौबत में ला सकता है।

अगर राहु अपनी दृष्टि किसी ग्रह पर डाल दें या किसी ग्रह के साथ बैठ जाये तो उस ग्रह को भी प्रभावित कर देता है। सूर्य और चंद्र जैसे मजबूत ग्रहों को भी ग्रहण लगा देता है।

राहु से बचने के लिए पहनें गोमेद रत्न

जिन व्यक्तियों की कुंडली में राहु के अशुभ प्रभाव है, जैसे की राहु अशुभ भावों में बैठा है, राहु कुंडली में नीच का हो रहा है, कुंडली में काल-सर्प दोष का निर्माण हो रहा है, राहु से विवाह बाधा आ रही हो, राहु आर्थिक और मानसिक कष्ट दे रहा हो, राहु की महादशा चल रही हो और राहु कुंडली में अशुभ हो। तो ऐसे उग्र और अनिष्टकारी राहु को शांत करने के लिए गोमेद रत्न धारण करना चाहिए।

सबसे उचित है की किसी भी व्यक्ति को अपनी जन्म कुंडली का विश्लेषण करवाकर अपने जीवन में राहु की स्तिथि का आंकलन करवा लेना चाहिए। ऐसा करने से आपको यह जानकारी प्राप्त हो जाएगी की राहु आपकी जन्म कुंडली में योगकारक है या अनिष्टकारक। उसके बाद आप गोमेद धारण करने का निर्णय ले सकते है।

इन राशियों के लिए लाभदायक है गोमेद

वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ और मकर राशियों के लिए गोमेद रत्न बहुत लाभदायक हो सकता है। वृष और मिथुन राशि में राहु को उच्च का माना जाता है। इसके अलावा जिनकी कुंडली में राहु प्रथम, तृतीय, पंचम, सप्तम, दशम और एकादश भाव में राहु विराजमान है उन जातकों को भी गोमेद धारण करने से लाभ हो सकता है।

Read Also:

असली गोमेद रत्न की पहचान क्या है?

गोमेद रत्न की कीमत क्या है?

गोमेद स्टोन बेनिफिट्स इन हिंदी

गोमेद रत्न का मूल्य

Gomed Ratna : इन राशियों के लिए गोमेद लाभकारी,गोमेद के लाभ

राहु का रत्न गोमेद रखें आपको नकारात्मक उर्जाओ से दूर

Leave a Comment