मकर राशि के अक्षर जिनसे नाम शुरू हो:Makar rashi akshar

मकर राशि के अक्षर जिनसे नाम शुरू हो

अगर आपकी makar rashi है और आप मकर राशि के अक्षर जिनसे नाम शुरू हो जानना चाहते है तो इस लेख में आपको उन अक्षरों की जानकारी मिलेगी।

राशिअक्षर
मकर राशिभो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी

मकर राशि के अक्षर

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी – यह वह अक्षर है जिनकी शुरुआत से makar rashi के जातकों को अपना नाम रखना चाहिए। मकर शनि की राशि है और मकर जातक बहुत परिश्रमी व्यक्ति होते है। इन्हें अपने जीवन में सफलता के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन इनकी धीमी सफलता की नींव मजबूत होती है।

अगर आपकी भी makar rashi है और आप अपनी राशि के अनुसार अपना या अपने किसी बच्चे का नाम रखना चाहते है तो “भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी – इनमें से किसी भी एक शुरुआती अक्षर से अपना नाम रख सकते है। अपनी राशि के अनुसार अक्षर से नाम रखने से जीवन में अधिक सफलता प्राप्त होती है। जीवन में उनत्ति और तरक्की के द्वार खुलते है, अपने राशि स्वामी के देवता का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

मकर राशि के देवता

मकर राशि के देवता शनि है, मकर जातकों पर शनि के प्रभाव रहते है। शनि न्याय और सत्य के देवता है, यही कारण है की मकर जातक भी बहुत न्यायप्रिय और महत्वाकांक्षी होते है।
अगर आपको अपनी सही भविष्यवाणी की जानकारी चाहिए तो आपको अपनी सही नाम राशि का पता होना बहुत जरुरी है, अगर आप अपनी सही नाम राशि जानेंगे तो अपने भविष्य के बारे में सही जानकारी प्राप्त करेंगे। अपनी राशि के अनुसार अच्छा बुरा समय जानकर उसके उपाय भी कर सकते है। मकर राशि के देवता शनि है और शनि का रत्न नीलम है, इसलिए मकर जातकों को अपने जीवन के सभी कष्टों को दूर करने के लिए नीलम रत्न पहनना चाहिए, नीलम रत्न ना केवल मकर जातकों को कष्टों और परेशानियों से दूर रखेगा बल्कि जीवन के हर क्षेत्र में उनत्ति और तरक्की भी देगा।

नीलम एक बहुमूल्य रत्न है और नीलम हमेशा साफ, चमकदार, बगैर किसी दाग-धब्बें और बगैर दरार वाला ही धारण करना चाहिए, नहीं तो आपको कई तरह की मुसीबतों और दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप किसी कारण से नीलम नहीं धारण कर सकते तो आप शनि का उपरत्न जमुनिया (ऐमेथिस्ट) भी धारण कर सकते है। ऐमेथिस्ट भी आपको शनि के सभी शुभ प्रभावों की प्राप्ति करवाएगा

Leave a Comment