सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए-सिंह जातकों की आर्थिक स्थिति

सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए, और सिंह जातकों की आर्थिक स्थिति कैसी होती है, वे अपने जीवन में किन क्षेत्रों में तरक्की करते है।

सिंह जातकों की आर्थिक स्थिति

सिंह जातक अपने जीवन में बहुत अच्छी तरक्की करते हुए देखे जा सकते है, वे अपने जीवन में कई तरह के कार्य करते हुए तरक्की करते है, अच्छा धन भी कमाते है और अपने जीवन की शानोशौकत पर बहुत धन खर्च भी करते है। आइये जानते है ऐसे कौन से कार्य जिनमें सिंह जातकों को सफल होते देखा जा सकता है।

सिंह राशि के जातक मेहनत करने से नहीं डरते, इन्हें जो भी काम मिलता है, उसे करने में ये उलझ जाते हैं। सिंह राशि के जातक कभी भी किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं करते। सिंह राशि के अधिकतर लोग अपना खुद का व्यवसाय या नौकरी करते हैं, ये लोग आर्थिक रूप से भाग्यशाली होते हैं, इन्हें राजनीतिक और प्रशासनिक कार्यों से जुड़ा देखा जा सकता है। सिंह राशि वाले लोग जो भी काम करते हैं वह पूरी रणनीति के तहत करते हैं, जिसका उन्हें अच्छा फायदा मिलता है। सिंह राशि के जातक अपनी कार्यकुशलता से लगभग हर तरह के काम में सफल होते हैं और अच्छा धन लाभ भी कमाते हैं, बस इनमें एक बड़ा अवगुण होता है कि ये अपनी विलासिता पर बहुत पैसा बर्बाद करते हैं।

सिंह राशि के जातक व्यापार-व्यवसाय, प्रबंधन क्षेत्र, कला क्षेत्र, फिल्म, टीवी अभिनय क्षेत्र, राजनेता, सरकारी प्रशासन में ठेकेदार, प्रशासन में अधिकारी, न्यायाधीश, वकील, समाचार पत्र या पुस्तक प्रकाशक, डॉक्टर, केमिस्ट, पुलिस विभाग में अधिकारी, सेना में अधिकारी, ज्वैलर्स, होटल या रेस्तरां संचालक, उच्च अधिकारी, सरकारी अधिकारी, किसी संस्थान में प्रबंधक, धार्मिक शिक्षक, विदेश में कार्यरत, ये कुछ ऐसे विभाग या संस्थान हैं जहां सिंह राशि के जातकों को नौकरी करते हुए देखा जा सकता है।

सिंह राशि के जातक जिस भी काम से जुड़े होते हैं, अपने काम को पूरी लगन और मेहनत से करने वाले होते हैं और अच्छी सफलता हासिल करते हुए अपनी आर्थिक स्थिति को भी अच्छा बनाते हैं।

जैसा कि पहले बताया गया है कि सिंह राशि के लोग अपने जीवन में व्यापार में भी अच्छी प्रगति करते हैं और अपने जीवन में अच्छा पैसा भी कमाते हैं, लेकिन उन्हें बस अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए, ये लोग एक अच्छी जीवन शैली जीने की लालसा में रहते हैं और बहुत सारा पैसा बर्बाद करते है।

सिंह जातकों की शिक्षा

यदि सिंह जातकों की जन्म कुंडली में सूर्य, बृहस्पति और मंगल की स्थिति शुभ हो तो सिंह जातक उच्च शिक्षा प्राप्त करता है, जैसे प्रशासनिक शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, इंजीनियर, प्रोफेसर, प्रबंधन शिक्षा, सी.ए. आदि।

Leave a Comment